धमकी, बदसलूकी कागजात न देने पर उपभोक्ता ने की शिकायत

धमकी, बदसलूकी कागजात न देने पर उपभोक्ता ने की शिकायतहीरावती शहडोल। नगर पालिका क्षेत्र धनपुरी के वार्ड 1 में स्थित शोरूम संचालक के विरुद्ध उपभोक्ता ने बुदार थाने में शिकायत की है। शोरूम संचालक, फायनेंस कंपनी के द्वारा ग्रहक के साथ बदसलूकी की गई है। शिकायतकर्ता ने लिखित शिकायत में यह उल्लेख किया है की शोरूम संचालक एवं फाइनेंस कंपनी द्वारा गाड़ी के कागजात न देना व धमकी देने की शिकायत की है यह शिकायत बुढ़ार थाना में सुन्दर बाई ने अपने दामाद के साथ थाने जाकर हीरो होंडा शोरूम संचालक श्री ऑटो मोबाइल के नाम पर शिकायत की है कि  23 मार्च 2018 को हीरो ग्लैमर किस्तों में खरीदा था, लेकिन पीड़ित ग्राहक को अब तक कोई वाहन रजिस्ट्रेशन की कापी नही दी गई और गाड़ी श्री राम फाइनेंस से फाइनेंस है जिसकी लगभग 2000 कीमत बाकी हैं । जब सुन्दर बाई ने श्री राम फाइनेंस के कर्मचारियों से निवेदन कर कहा कि मुझे वाहन का रजिस्ट्रेशन दिलाइये और मुझसे पूरी रकम लीजिये, लेकिन श्री राम फाइनेंस के लोगो ने चेक बाउंस कराकर घर मे घुसकर धमकी दिया कि हमें रकम दो नही तो कोर्ट में लाखों का जुर्माना भरना पड़ेगा। घटना के समय पीड़िता के घर में सुन्दर बाई और उनकी बेटी बस घर पर थी फिर भी श्री राम फयनेन्स वाले घर में जबरन घुस कर दुनिया भर की बाते सुनाये और पैसे के नाम पर 2 घंटे बैठे रहे जबकि घर पर उस समय केवल महिलाएं ही थी।  शिकायतकर्ता ने यह भी आरोपित किया है कि जबरन श्री राम फाइनेंस के कर्मचारी पीड़िता के घर में 2 घण्टे रहे का क्या मतलब? जबकि घर पर केवल महिलाएं ही रही फिर भी घर पर बैठे रहे ऐसी स्थिति में 15 सौ रूपये नगद जबरन पीड़िता की बेटी से लेकर चले गये और बाद में फोन पर भी बोले कि पैसा जमा करिए नही तो बर्बाद हो जाएंगे। पीड़िता सुन्दर बाई का दामाद परेशान होकर थाना बुढ़ार में जाकर इस घटना की रिपोर्ट दर्ज कराकर कार्यवाही की मांग की है।

  उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व  पैसों के बल पर जिले में सोहागपुर थानें की पुलिस से साठगांठ कर इसी प्रकार से झूठा आरोप लगाकर शोरुम संचालक ने ग्राहक को प्रताड़ित किया है।  मजे की बात यह है कि एक रिटायर्ड फौजी के ऊपर यह झूठा आरोप लगा है। हालांकि इस मामले में सक्षम अधिकारी निष्पक्ष रूप से जांच करें तो एक बड़ा खुलासा भी सामने आ सकता है।


शोरूम  संचालको का फुटपाथ पर कब्जा


धनपुरी नगर के वार्ड क्रमांक 1 अमरकंटक रोड कालेज  तिराहे के पास संचालित सभी शोरूम के संचालक द्वारा मनमाने तरीके से रोड अतिक्रमण कर फुटपाथ पर कब्जा करते हुए शोरूम में विक्रय के लिए रखे वाहनों को रोड पर ही खड़ा कर दिया जाता है जिससे आवागमन बाधित हो जाती है जिससे राहगीरों को  काफी परेशान होना पड़ता है। इसके अलावा उसी मार्ग पर कई बार दुखद घटनाएं घटित हो चुकी है जिससे कई लोगों की मृत्यु हो गई शायद यही वजह रही हो की भारी भरकम अतिक्रमण है। हालांकि नगर पालिका परिषद धनपुरी के द्वारा लगातार अतिक्रमणकारियों पर लगाम कसा जाता है पर समय व्यतीत होने के बाद पुनः संचालकों द्वारा अतिक्रमण फुटपाथ को शोरूम के रूप में सजा दिया जाता है जिससे बड़ी दुर्घटना होने की अंदेशा बनी रहती है। आम जनों की मानें तो कुछ कर्मचारियों से मधुर संबंध बना है जिसके चलते हैं यह अतिक्रमण कारी हावी रहते हैं। इस मामले में नगर पालिका परिषद धनपुरी के कर्मचारी सुस्त ही नजर आते हैं जिसके चलते खुले आम इस रोड व फुटपाथ पर कब्जा करने वालों के फैसले बुलंद रहते हैं अगर नगर पालिका परिषद धनपुरी इन अतिक्रमणकारियों पर कठोर कार्यवाही करें तो निश्चित ही बड़ी दुर्घटनाओं और राहगीरों होली वाली परेशानियों से निजात मिल सके नगर की आम जनता नहीं नगर पालिका परिषद धनपुरी से मांग की है की जल्द से जल्द ठोस कदम उठा कर कठोर कार्यवाही हो।