बाजवा की गीदड़भभकी के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने किया LoC का दौरा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने विदेश मंत्री, रक्षा मंत्री और कई सैन्य अधिकारियों के साथ नियंत्रण रेखा (LoC) का दौरा किया. इमरान खान ने नियंत्रण रेखा के नजदीक पहुंचकर वहां के गांव के लोगों से बातचीत की. इमरान वहां कब गए और किस रास्ते से पहुंचे इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है.

  • पाक आज अपने रक्षा दिवस को ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ के रूप में मना रहा
  • PM इमरान खान आज सेना प्रमुख, विदेश और रक्षा मंत्री के साथ एलओसी गए

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज शुक्रवार को अपने विदेश मंत्री, रक्षा मंत्री और कई सैन्य अधिकारियों के साथ नियंत्रण रेखा (LoC) का दौरा किया. इमरान खान ने नियंत्रण रेखा के नजदीक पहुंचकर वहां के गांव के लोगों से बातचीत भी की. इमरान वहां कब गए और किस रास्ते से पहुंचे इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है.

हालांकि, माना जा रहा है कि पाक प्रधानमंत्री इमरान खान आज नियंत्रण रेखा पर स्थित चकोठी सीमा तक आए थे. प्रधानमंत्री इमरान और सेना प्रमुख बाजवा के साथ-साथ विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, रक्षा मंत्री परवेज खाटक और कश्मीर कमिटी के चेयरमैन फखर इमाम भी नियंत्रण रेखा तक गए.

पाक मना रहा ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’

मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द किए जाने के बाद पाकिस्तान शुक्रवार को अपने रक्षा दिवस को ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ के रूप में मना रहा है. अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर का मुद्दा हर मंच से उठा रहा है. बुधवार को गृह मंत्रालय की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया कि पाकिस्तान के रक्षा दिवस के उपलक्ष्य में देश के सभी कार्यालयों को शाम 3 बजे बंद कर दिया जाए.

इससे पहले पिछले महीने अगस्त में पाकिस्तान ने कश्मीरी लोगों को अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए अपने 73वें स्वतंत्रता दिवस को कश्मीर एकजुटता दिवस के रूप में मनाया था.